Slider

Theme images by kelvinjay. Powered by Blogger.

Recent Tube

Tech Buzz

Mobiles

Life & style

Games

Sports

Fashion

» » Samsung Galaxy S9 व Galaxy S9+ 6 मार्च को भारत में होंगे लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमंसग के फ्लैगशिफ स्मार्टफोन गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9 प्लस भारत में मार्च के पहले सप्ताह में लॉन्च होंगे। फोन के डिज़ाइन कुलजमा पिछले वर्ज़न जैसे ही हैं, लेकिन एआर इमोजी जैसे कुछ नए फीचर इनमें जोड़े गए हैं। आइए जानते हैं सैमसंग गैलेक्सी स9 और गैलेक्सी स9+ के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Samsung Smartphone, Samsung Galaxy S9, Galaxy S9 plus

Samsung Galaxy S9, Galaxy S9+ की कीमत

सैमसंग ने गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ को हाई बजट प्राइस कैटेगिरी में पेश किया है। अमेरिकी मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी एस9 की कीमत 719.99 डॉलर (करीब 46,600 रुपये) से शुरू होती है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस9+ का 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 839.99 डॉलर (करीब 54,663 रुपये) में मिलेगा। भारत में गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ की कीमत से पर्दा तो लॉन्च होने के बाद ही उठेगा।

सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ के स्पेसिफिकेशन

गैलेक्सी एस9 परिवार के दोनों फोन 10एनएम 64 बिट ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस हैं। स्टोरेज पर आधारित तीन वेरिएंट होंगे- 64, 128 और 256 जीबी। तीनों ही वेरिएंट 400 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। आउट ऑफ एंड्रॉयड 8 ओरियो का अनुभव मिलेगा। कनेक्टिविटी फीचर में गीगाबिट एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, यूएसबी-टाइप सी, ब्लूटूथ 5.0 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। दोनों ही फोन में एफ/1.7 अपर्चर वाले 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे हैं।

इसमें 5.8 इंच की बड़ी इनफिनिटी डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन दी गई है जिसके किनारे कर्व है वहीं फुल बॉडी पर नज़र डालें तो ये मेटल की बनी हुई है। हालांकि देखने में इसका फ्रंट और बैक आपको काफी ग्‍लॉसी लुक देगा। अगर आपको ध्‍यान हो तो कुछ इसी तरह का लुक गैलेक्‍सी एस 8 में भी देखने को मिलता है। लेकिन जैसा की हमने बताया इसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं उनमें से एक हैं फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह जिसे बदलकर सेकेंडरी कैमरे के नीचे कर दिया गया है। दूसरे बदलाव की ओर नज़र डालें तो इसमें स्‍टीरियो स्‍पीकर दिए गए हैं जिनमें डॉल्‍बी एटमॉस और 360 डिग्री स्‍टीरियो साउंड सपोर्ट मिलेगा।

Samsung Galaxy S9 में 5.9 इंच का क्वाडएचडी+ कर्व्ड सुपर एमोलेड 18.5:9 डिस्प्ले, 4 जीबी रैम, 3000 एमएएच की बैटरी है। फोन में सुपर स्पीड डुअल पिक्सल 12 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस सेंसर है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। इसकी मोटाई 8.5 मिलीमीटर है और वज़न 163 ग्राम। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस9+ में 6.2 इंच का क्वाडएचडी+ कर्व्ड सुपर एमोलेड 18.5:9 डिस्प्ले, 6 जीबी रैम और 3500 एमएएच की बैटरी है। फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इस फोन की मोटाई 8.5 मिलीमीटर है और वज़न 189 ग्राम।

गैलेक्‍सी एस 9 को क्‍वॉलकॉम के स्‍नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लांच किया गया है जो यूएस और यूरोप के बाजारों में इसी प्रोसेसर के साथ मिलेगा लेकिन कुछ देशों जैसे भारत में इसे एक्‍सनॉस 9810 ऑक्‍टाकोर के साथ पेश किया जा सकता है। सैमसंग ने फोन को कस्‍टम उई के साथ एंड्राइड 8.0 वर्जन के साथ लांच किया है।

गैलेक्‍सी सीरीज की खासियतों में कैमरे का सबसे बढ़ा हाथ रहा है सैमसंग ने इस बार एस 9 को ड्युल अपर्चर लेंस के साथ बाजार में उतारा है जिसमें फ/1.5 और फ/2.4 अपर्चर दिया गया है। इसमें लगे 12 मेगापिक्‍सल कैमरे की मदद से 960 फ्रेमप्रति सेकेंड की स्‍पीड से सुपर स्‍लो वीडियो रिकार्डिंग की जा सकती है। जबकि सेकेंडरी कैमरे जिसे हम सेल्‍फी कैमरा भी कहते हैं उसके उपर नज़र डालें तो ये 8 मेगापिक्‍सल का दिया गया है जो फ/1.7 अपर्चर सपोर्ट करता है साथ ऑटोफोकस और आइफोन जैसे अनिमोजी फीचर भी दिए गए हैं।

सैमसंग गैलेक्‍सी स9 में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसे फास्‍ट चार्जिंग की मदद से जल्‍दी चार्ज किया जा सकता है साथ ही ये वॉयरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है। चार्जिंग के लिए फोन में सी टाइप पोर्ट दिया गया है।

«
Next
This is the most recent post.
»
Previous
Older Post